कश्मीर में तीन कुत्तों को मारकर बलिदान हुए 2 जवान

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू एवं कश्मीर जैसे खूबसूरत राज्य को आतंकियों ने लहू लुहान कर रखा है। आये दिन नापाक इरादे लिए ये आतंकवादी जम्मू एवं कश्मीर पर हमला करते रहते है। इन आतंकवादियों ने जम्मू एवं कश्मीर के अमन को भंग कर रखा है। मासूमो की जाने लेने वाले आतंकवादियो का रहम और मानवता से दूर दूर तक कोई संबंध नहीं है। इनका मकसद सिर्फ आतंक फैलाना है जिसके लिए ये सारी हदे पार कर चुके है।

बार बार मुँह की खाने के बाद भी आतंकवादी दुबारा अपनी हार देखने के लिए जम्मू एवं कश्मीर में आ जाते है और भारतीय सेना के द्वारा ढेर हो जाते है। बता दे कि जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। सूत्रों से पता चला कि शोपियां जिले के अवनीरा गांव में एक घर में ये आतंकवादी छिपे हुए थे। सुचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को चारों तरफ से घेर लिया फिर आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जबकि घायल हुए तीन जवानों को श्रीनगर के बदामी बाग क्षेत्र के एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ”खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली थी कि दो से तीन आतंकवादी गांव में छिपे हुए हैं, जिसके बाद शनिवार को राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस और सीआरपीएफ सहित सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया।”

Share This Post

Leave a Reply