कश्मीर में आतंकियों पर कहर बनकर टूटी भारतीय सेना… जहन्नुम पहुंचाए 6 इस्लामिक आतंकी

आज जब देश नींद से जागकर उठा तो पता चला कि देश की रक्षक भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने 6 इस्लामिक आतंकियों को लाश में बदल दिया है. नवम्बर की सर्द रात में जब पूरा देश गर्म कंबल तथा रजाई ओढ़कर सो रहा था, ठीक उसमी भारतीय सेना सर पर कफ़न बांधकर देश के दुश्मन इस्लामिक आतंकियों से लोहा ले रही थी. ठंड में हिंदुस्तान चैन की नींद सो सके, इसके लिए भारतीय सेना के जवान कश्मीर की कड़ाके की सर्दी वाली रात में न सिर्फ जाग रहे थे बल्कि आतंकियों से लड़ भी रहे थे. और जब तक सुबह होता, हिंदुस्तान सोकर उठता, सेना के जवानों ने देश के ऊपर से बड़ा खतरा टाल दिया था, 6 आतंकियों को मार दिया गया था.

खबर के मुताबिक़, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी. सुरक्षा बलों ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए अनंतनाग जिले के सेतकीपोरा के बिजबिहाड़ा में मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया. इलाके में आतंकी गतिविधियों की खुफिया सूचना मिलने पर सेना, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने आज तड़के अनंतनाग में बिजबेहरा के शालागुल में एक संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुरक्षाबलों ने गांव में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों को सील करने के बाद जब एक निश्चित क्षेत्र की ओर बढ़ना शुरू किया, तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. कर्नल कालिया ने बताया कि इस मुठभेड़ में अब तक छह आतंकवादी मारे गए हैं. मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है. सुरक्षा कारणों से अनंतनाग में इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया गया है. अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षाबलों का अभियान जारी है.

Share This Post

Leave a Reply