पश्चिम बंगाल पुलिस की CBI को दी गई प्रताड़ना को खौफनाक शब्दों में बता रही है राज्यपाल की रिपोर्ट

रविवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूंछताछ करने गई सीबीआई टीम के साथ स्थानीय पुलिस के बर्ताव को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने जो रिपोर्ट केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है, वो काफी हैरान करने वाली है. राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कितने बर्बर तथा खौफनाक तरीके से स्थानीय पुलिस द्वारा सीबीआई अधिकारियों को प्रताड़ित किया गया, उनके साथ बर्बर व्यवहार किया गया.

राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी द्वारा केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने CBI अधिकारियों के हाथ से मोबाइल फोन और दस्तावेज छीन लिए तथा CBI अधिकारियों को गैरकानूनी तरीके से पुलिस में बंधक बनाकर रखा गया. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कई अधिकारियों के साथ खराब व्यव्हार किया, रिपोर्ट में महिला अधिकारियों के साथ भी खराब व्यव्हार की बात भी कही गई है.

सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने CBI के सह निदेशक पंकज श्रीवास्तव के परिवार के साथ भी दुर्व्यव्हार किया. बता दें कि कोलकाता में रविवार रात को सीबीआई की टीम पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर रेड डालने गई थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को ही हिरासल में ले लिया. इस घटना के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के हालात पर राज्यपाल से रिपोर्ट माँगी थी.

Share This Post