Breaking News:

UP कुशीनगर में ट्रेन से टकराई स्कूल वैन 13 मासूम काल के गाल में. दिल्ली में भी भिड़ी एक और स्कूल वैन 16 मासूम अस्पताल में

गुरुवार का दिन किसी भी हाल में देश के नौनिहाल विद्यार्थियों के लिए अच्छा नहीं माना जा सकता है . एक साथ दो हादसों के चलते देश में एक पीड़ा की लहर दौड़ गयी . सबसे दर्दनाक हादसा उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ है जहाँ स्कूल वैन के ड्राइवर की लापरवाही के चलते 13 मासूम काल के गाल में समा गया गये और 7 नौनिहाल बुरी तरह से घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाए गये हैं .

इस हादसे का मुख्य जिम्मेदार स्कूल वैन का ड्राइवर माना जा रहा है जो रेलवे के गेटमैन की चेतावनी को अनसुना करता हुआ आगे बढ़ गया तब तक तेज़ रफ़्तार में आती ट्रेन ने मासूमो की जिंदगियो को निगल लिया . घटना स्थल पर स्कूल वैन के टुकड़े टुकड़े हो गये और तो ट्रेन के झटके से दूर जा गिरी . यह हादसा गुरुवार सुबह करीब 7 बजकर 20 मिनट पर हुआ है. इस मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ दुख प्रकट किया है और जिला प्रशासन को सभी तरह की मदद देने का आदेश दिया है. इस मामले में उन्‍होंने जांच के आदेश भी दिए हैं.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला, मैंने सीनियर अधिकारियों द्वारा हादसे की इन्क्वायरी के निर्देश दिए हैं, मृतकों के परिवार जनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जायेगी जो उप्र सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी.

वहीँ दूसरी घटना एक बार फिर से स्कूल वैन के ड्राइवर की लापरवाही के चलते हुई है जिसमे स्कूल की वैन एक दूसरे वाहन से भिड गयी . इस घटना में 16 मासूम बच्चे घायल हुए हैं . ये ह्रदय विराद्क घटना दिल्ली के केशवपुरम इलाके में हुई है . घायल 16 स्‍कूली बच्चो में चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.  हादसा कन्हैया नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुआ जब तेज रफ्तार टेम्पो और स्कूल वैन में हुई टक्कर हो गयी . यह स्‍कूल वैन केंद्रीय विद्यालय और नम्बर 1 स्कूल के बच्चे को लेकर जा रही थी जब यह हादसा हुआ.देश के सभी हिस्सों से दिल्ली और कुशीनगर हादसों में घायल स्कूली बच्चो के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की गयी है . दिल्ली के हादसे पर वहां के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया चुप हैं और घायल बच्चो को किसी भी प्रकार की कोई मदद की घोषणा अब तक नहीं की गयी .

Share This Post

Leave a Reply