देश की तबाही का सामान बनता था फुरकान के घर में… दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सक्रियता ने देश को बड़ी तबाही से बचा लिया जब उसने यूपी के मेरठ में चल रही अवैध हथियारों की एक बड़ी फैक्ट्री पर्दाफास किया. पुलिस ने इस संबंध में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्ज़े से करीब 84 हथियार और बड़ी मात्रा में हथियार बनाने वाला रॉ मैटेरियल बरामद किया है. मामले की जांच में जुटी पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर इनके नेटवर्क से जुड़े हथियार तस्करी में लिप्त अन्य बदमाशो की तलाश में छापेमारी कर रही है. इस फैक्टरी को चलाने वाला सरगना सैदुल्लाह को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसकी कई दिनों से दिल्ली पुलिस को तलाश थी.

पुलिस के मुताबिक सैदुल्लाह और उसका गैंग मुंगेर से रा मटेरियल लाकर मेरठ की फैक्ट्री में हथियार बनाते थे और यहीं से बदमाशो को बेचते थे. फिलहाल 5 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है तथा इनके पास से 84 पिस्तौल बरामद किया गया है. कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने हथियार सप्लाई करने वाले कुछ तस्करों को दबोचा था. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये अवैध हथियार और कारतूस मेरठ और मुंगेर से लाकर सप्लाई किये जा रहे है. दिल्ली पुलिस दानिश नाम के आरोपी को साथ लेकर मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के लक्खीपुरा गली नम्बर दो में पहुंची थी और  पुलिस ने फुरकान नाम के मिस्त्री के घर दबिश दी तो यहां मकान के तहखाने में हथियार बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ. इस फैक्ट्री में पुलिस ने मुंगेर के रहने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

स्पेशल सेल के अनुसार पकड़े गये आरोपी काफी समय से मुंगेर की पिस्टल और तमंचे बना रहे थे जोकि मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर समेत वेस्ट यूपी और एनसीआर सहित अन्य जगहों पर सप्लाई किये जा रहे थे. दिल्ली पुलिस ने इस फैक्ट्री से छापेमारी के दौरान मुंगेर ब्रांड की पचास पिस्टल तीस से ज्यादा अधबने तंमचे और भारी मात्रा में पुर्जे व औजार बरामद किये है. वही यह छापा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था, छापेमारी के बाद मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट थाने में कार्रवाई की गई.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *