क्या गलत है अगर कश्मीर क्रिकेट में बजती है पाकिस्तान की धुन – गौ हत्यारा विधायक राशिद इंजीनियर

भारत में हुए क्रिकेट मैच में पाकिस्तानी राष्ट्रगान बजाने का एक विधायक ने बचाव किया है। जम्मू और कश्मीर के विधायक इंजीनियर राशिद ने कहा है कि देश में होने वाले क्रिकेट मैच में अगर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है तो उसमें गलत क्या है ? यह अपराध और पाप नहीं है। बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में हुए एक क्रिकेट मैच का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें खिलाडी पाकिस्तान टीम की जर्सी में नजर आ रहे थे।

मैच से पहले वहां पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी बजाया गया था। यही कारण है कि वहां के चार खिलाडियों को पुलिस ने बाद में हिरासत में ले लिया था। पुलिस फिलहाल मैच के आयोजकों को तलाश रही है, जिन्होंने इस मैच के वीडियो को बनाया। वर्ष २०१६ में भी कुछ इसी तरह का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पाकिस्तान के राष्ट्रगान पर खिलाडी सलामी देते दिख रहे थे। 

राशिद का कहना है, “यह अपराध और पाप कैसे हुआ ? मुफ्ती साहिबा लोगों को यह बताने के लिए कि वह पाकिस्तान के बहुत करीब हैं, हरी ड्रेस और हरे रंग का स्कार्फ पहनती थीं। मुफ्ती साहब ने पाकिस्तान के शुक्रगुजार रहे हैं। उमर अबदुल्ला साहब भी पाकिस्तान गए हैं। नीति बनाने वालों के लिए।” वे आगे बोले, “क्यों १६ वर्ष का बच्चा सुसाइडर बन रहा है ? और स्कॉलर क्यों हथियार उठाने को मजबूर हैं ? इसका अर्थ साफ है कि लोगों का व्यवस्था से भरोसा उठ चुका है।” वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने राशिद के बयान पर आपत्ति जताई है। पार्टी से जुड़े रमेश अरोडा ने इस बारे में कहा है कि गलत चीज का महिलामंडन करने वालों भी सजा दी जानी चाहिए। राज्य के अहित से जुडी चीजों को जो सही ठहराते हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Share This Post

Leave a Reply