धर्मसंस्थापक श्रीकृष्ण की नगरी वृन्दावन में धर्मनिष्ठों की सभा. संघ समन्वय सभा का शुभारम्भ

धर्म , न्याय और नीति के मुद्दे पर सभी को एकजुट करने के उद्देश्य से और भारत में विधर्मी आसुरी शक्तियों से मुकाबला करने के मकसद से उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी वृन्दावन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय समिति की सालाना बैठक आज से शुरू हो गयी है . ये बैठक वृंदावन के केशवधाम में हो रही है जो तीन दिन चलेगी और इसमें संघ और भाजपा सहित अन्य तमाम धर्मनिष्ठ संस्थाएं हिस्सा ले रही हैं .

ख़ास बात ये है कि अधर्म से प्रतिकार हेतु आयोजित होने वाली ये सभा धर्मरक्षक भगवान् श्रीकृष्ण की भूमि से हो रही है . संघ के विभिन्न आयामों वाली लगभग 40 शाखाएं इसमें हिस्सा ले रही हैं . इस महत्वपूर्ण बैठक में गौ माता , आतंकवाद , कश्मीर आदि मुद्दों के साथ बढ़ रही मज़हबी कट्टरता को रोकने आदि के विषय पर सभी धर्मनिष्ठ संगठनो को एक सूत्र में पिरोने के विषय पर चर्चा होगी जो बाद में कार्यान्वित भी होगी .

भारत की सभी बड़ी धर्मनिष्ठ हस्तियाँ इसमें भाग लेंगी जिसमे अमित शाह जी , विश्व हिन्दू परिषद् के श्री प्रवीण तोगड़िया जी पहुच चुके हैं . इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्या जी भी हिस्सा लेंगे . इसी बैठक में भारत सरकार के गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह व्के वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी के भी शामिल होने की सम्भावन .  यह बैठक हर दिन चार सत्र की होगी जिसकी अध्यक्षता संघ प्रमुख श्री मोहन भागवत जी करेंगे . इस बेहद महत्वपूर्ण बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ धीरे धीरे नजदीक आ रहे अगले लोकसभा 2019 के चुनाव को लेकर अपनी रणनीति पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है।

Share This Post

Leave a Reply