गौ हत्यारे अनवर के साथ खड़ा हो गया उसका पूरा गाँव.. कई घरों से पुलिस से बरसने लगे पत्थर, फिर होने वाला था एक और सुबोध सिंह जैसा काण्ड

अभी इंस्पेक्टर सुबोध सिंह का मामला ठंडा पड़ा नहीं है कि हरदोई में एक बार फिर से तैयार हो गया था वैसा ही मामला. पुलिस की पूरी टीम गयी थी एक गौ हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए लेकिन उस गौ हत्यारे के कुकृत्य का विरोध किये बिना उसके गाँव के कई लोग उसके साथ हो लिए और पुलिस बल पर बोल दिया भीषण हमला . मौके पर तत्पर जवानो ने जैसे तैसे वहां से निकल कर अपनी जान बचाई थी और इन सबमे सबसे ख़ास बात ये रही कि पुलिस ने खुद पर हुए इस भयानक हमले के बाद भी अपराधी को अपने जकड़ से भागने नहीं दिया और पकड कर थाने लाइ .

ये मामला उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के क्षेत्र मलिहाबाद का है . यहाँ के रहीमाबाद में गो हत्या के आरोपी अनवर को गिरफ्तार करने के लिए आयी हरदोई पुलिस की टीम पर पूरे गाँव वालों  ने भयानक हमला कर दिया। स्थिति की गम्भीरता देखते हुए अनवर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन सतर्क पुलिस बल ने पूरी सतर्कता के साथ आरोपी को अपनी गाड़ी में बैठाया, इधर उन्मादियो का पुलिस की गाड़ी को घेरकर पथराव जारी रहा .  इस हमले की सबसे ख़ास बात ये रही कि महिलओं तक के हाथों में पत्थर और ईंट दिख रहे थे जो तेज से शोर भी मचा कर और लोगो को जमा कर रही थी .

पुलिस मौके की नजाकत को समझते हुए वहां से निकल गयी लेकिन अनवर को साथ ले कर गयी जो एक बड़े गौ तस्करी के रैकेट में शामिल बताया जा रहा है .. रहीमाबाद के बंजारनखेड़ा गांव निवासी अनवर के खिलाफ हरदोई के मल्लावां थाने में गोकशी का मामला दर्ज है। इस मामले में पुलिस ने बघौली के तकिया निवासी कल्लू को गिरफ्तार किया था। कल्लू से पूछताछ में ही अनवर का नाम सामने आया था जिसके बाद मल्लावां पुलिस कल्लू को साथ लेकर गुरुवार रात बंजारनखेड़ा गांव आई थी। मल्लावां पुलिस ने बिना मलिहाबाद पुलिस को सूचित किये ही अनवर के घर पर दबिश दी। इस दौरान अनवर अपने घर पर मिल गया। हरदोई पुलिस ने जैसे ही अनवर को पकड़ा और गाड़ी में बैठाने लगी, वैसे ही गांव के लोगों ने पुलिस की जीप को घेर लिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस बल पर ईंट, पत्थर और लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। फिलहाल यहाँ पर प्रशंशा की पात्र है हरदोई जिले की वो पुलिस जिसने अपनी जान पर खेल कर एक कुख्यात गौ तस्कर को गिरफ्तार किया और गौ हत्यारों को एक संदेश दिया है कि वो अपने कुकृत्यो से बाज़ आ जाएँ .

 

Share This Post

Leave a Reply