हैदराबाद यूनिवर्सिटी में लहराया भगवा परचम.. ABVP ने जीती सभी सीटें

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के बारे में लगाये जा रहे वो सारे कयास तथा आशंकाएं निर्मूल साबित हो गयी जब छात्रसंघ चुनावों में भाजपा समर्थित छात्रसंघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) ने सभी पदों पर जीत हासिल की. दिल्ली विश्वविद्यालय में बड़ी जीत के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का हैदराबाद विश्वविद्यालय में भी डंका बजा है. विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में परिषद ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की है. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में ABVP की ये जीत जवाब है उन लोगों को न जिन्होंने रोहित वेमुला मामले को लेकर न सिर्फ ABVP बल्कि भगवा को बदनाम करने का काम किया था.

आपको बता दें कि राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ छात्र हितों के लिए हमेशा शीर्ष पंक्ति में खड़े रहने वाले छात्र संगठन ABVP ने आठ साल बाद विश्वविद्यालय की सभी सीटों पर जीत हासिल की है. हैदराबाद विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव के नतीजे शनिवार देर रात जारी किए गए. इन नतीजों में अखिल भारतीय परिषद की आरती नागपाल को अध्यक्ष चुना गया है. चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर अमित कुमार, महासचिव पद पर धीरज संगोजी, ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर प्रवीन चौहान, स्पोर्ट्स सेक्रेटरी के पद पर अरविंद कुमार और कल्चरल सेक्रेटरी पद पर निखिल राज ने जीत दर्ज की है. जीत के बाद छात्रों ने जमकर जश्न मनाया तथा वंदेमातरम् व भारतमाता की जय के नारे लगाये.

अध्यक्ष पद पर जीत के बाद उत्साहित आरती नागपाल ने कहा, आठ साल बाद हमने सभी सीटों पर कब्जा किया है. यह हमारे लिए खुशी की बात है. हमें उम्मीद है कि हम छात्र हित में और सभी की अपेक्षाओं के अनुरूप काम करेंगे. आपको बता दें कि  साल 2010 के बाद हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ में ABVP ने वापसी की है. इससे पहले यहां एसएफआई और एएसए की जीत होती रही है लेकिन अब एक बार पुनः  हैदराबाद यूनिवर्सिटी में भगवा संगठन ABVP वापसी करने में सफल रहा है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *