अब फ़्रांसिसी अंदाज़ में लहूलुहान हुआ चीन..पहले वाहन से लोगों को कुचला फिर जो मिले उन्हें चाकू घोंपा. अब तक ११ मरे, 50 घायल

जिस अंदाज़ में कभी फ़्रांस में एक के बाद एक हमले कर के कई लोगों को मौत के घाट उतारा गया था उसी अंदाज़ में अब चीन में भी शुरू हो गये हैं हमले ..जिस दरिंदगी से यूरोप के देशो में चाकूबाजी कर के एक के बाद एक लोगों को मारा गया उसी अंदाज़ में अब चीन में भी हुआ है कत्लेआम . यद्दपि अभी हमलावर की मानसिकता का पता नहीं लगाया जा सका है लेकिन इस हमले ने खुद को महाशक्ति कहने वाले चीन को हिला कर रख दिया है .

विदित हो कि आतंक और अपराध किसी का सगा नहीं है ये बात उस समय साबित हुई है जब चीन के हुनान प्रांत में बुधवार की शाम एक व्यक्ति ने अपनी एसयूवी कार भीड़ में घुसा दी और बाद में गाड़ी से बाहर आकर लोगों पर चाकू से हमले करने लगा। यह घटना हेंगदोंग काउंटी में हुई। यहां नदी के किनारे लोग जमा थे। एसयूवी का 54 वर्षीय चालक ने पहले लोगों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी और बाद में चाकू से हमले करने लगा।

इस मामले में समाचार एजेंसी गार्जियन की खबर के अनुसार अब तक लगभग ११ लोग कत्ल हो चुके हैं और 46 अन्य घायल हो गए। वाहन के चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह व्यक्ति पहले भी आपराधिक घटनाओं में लिप्त रहा है और कई बार जेल भी जा चुका है। इस घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गयी और लोग इधर उधर भागने लगे हैं .दुनिया भर के अख़बारों और समाचार एजेंसियों ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया है .

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *