सोमालिया के इस्लामिक उपदेशक शेख अब्दीवेली को मौत के घाट उतार दिया वहां के इस्लामिक आतंकियों ने ही… 23 अन्य भी किये गये क़त्ल

लगातार दुनिया में नरसंहार कर रहे इस्लामिक आतंकियों का कहर अब सोमालिया पर गिरा है जहाँ हुए 2 आतंकी हमलो से 23 लोगों की मौत हो गई. मीडिया सूत्रों के मुताबिक़, पहला हमला  गलकायो शहर में हुआ जहां एक इस्लामिक उपदेशक और उनके कम से कम 17 अनुयायियों की मौत हो गई. गलकायो के एक पुलिस अधिकारी अहमद अवाले ने बताया कि सोमवार को तड़के दो आत्मघाती हमलावरों ने उपदेशक के घर ,जोकि एक सूफी दरगाह भी है, के सामने खुद को उड़ा लिया. इसके बाद चार बंदूकधारियों ने इमारत में घुसकर गोली चलानी शुरू कर दी.
बताया गया है कि सोमालिया के गल्कायो शहर में हुए इस आतंकी हमले में कम से कम 20 लोग घायल भी हुए. पुलिस अधिकारी अहमद अवाले ने बताया कि सोमाली सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कर्रवाई की और इमारत में भारी गोलीबारी हुई. पुलिस की ओर से हुई गोलीबारी में 3 हमलावर मारे गए और एक को जीवित पकड़ लिया गया. सोमालिया में सक्रिय आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है.
इस्लामिक उपदेशक शेख अब्दीवेली अली इल्मी के सोमालिया में सैकड़ों समर्थक हैं और उन्हें विवादित उपदेशक माना जाता है क्योंकि कई वीडियो में उन्हें अपनी मजहबी कविताओं को संगीत के साथ गाते देखा गया है जो कि चरमपंथियों के अनुसार इस्लाम के खिलाफ है. वहीं शेख इल्मी यह कहते हुए अपना बचाव करते थे कि संगीत इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ नहीं है. इसके अलावा मोगादिशु  के वदाजिर जिले के  भीड़ भाड़ वाले इलाके में हुए कार बम धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई.
Share This Post

Leave a Reply