भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी RAW पर श्रीलंका के राष्ट्रपति के सनसनीखेज आरोप से अमेरिका, रूस, चीन, इजराइल सब हैरान

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपला सिरिसेना ने भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी RAW पर ऐसा सनसनीखेज आरोप लगाया है जिससे दुनिया हैरान रह गयी है. श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपला सिरसेना ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि भारत की खुफिया एजेंसी रॉ उनकी हत्या की साजिश रच रही है. सिरसेना ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के दौरान बोलते हुए कहा कि भारतीय खुफिया एजेंसी उन्हें मारने की कोशिश कर रही है, लेकिन मुमकिन है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी जानकारी नहीं है. द हिंदू की खबर के मुताबिक इस बैठक में मौजूद सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है.

बैठक में मौजूद सूत्र ने बताया कि जब राष्ट्रपति ने यह कहा तो हम चौंक गए थे. वहीं इस बारे में श्रीलंका के राष्ट्रपति के मीडिया यूनिट ने कहा कि हम इसकी पुष्टि करने के बाद इस बारे में कुछ कह सकते हैं. राष्ट्रपति सिरसेना का यह आरोप ऐसे समय पर आया है जब प्रदानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे दिल्ली की यात्रा पर आने वाले थे और वह इस दौरान भारत-श्रीलंका के द्वीपक्षीय रिश्तों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब श्रीलंका के नेता ने भारतीय एजेंसी पर इस तरह का आरोप लगाया है. 2015 में चुनाव में हार के बाद पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने भी रॉ पर आरोप लगाया था कि उनकी हार की वजह रॉ है.

लेकिन ऐसे समय में जब भारत तथा श्रीलंका के बीच आपसे रिश्ते काफी मधुर हैं तथा सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे समय में श्रीलंका के राष्ट्रपति का ये बयान न सिर्फ अटपटा बल्कि बेतुका भी लगता है. श्रीलंका के राष्ट्रपति द्वारा भारतीय भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी ह्त्या का आरोप लगाये जाने के बाद दुनिया के बड़े मुल्क अमेरिका रूस तक हैरान हैं.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *