Breaking News:

ऐसे ही नहीं छोड़ा पाकिस्तान ने ईसाई महिला आसिया को… इसके पीछे थे बहुत बड़ी डील जो ये रही

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने जब ईशनिंदा के आरोप में मौत की सजा पाई ईसाई महिला आसिया बीबी की सजा को माफ़ किया तथा आसिया बीबी की रिहाई का आदेश दिया तो दुनियाभर में इस फैसले की तारीफ हुई थी. लेकिन इसके बाद कट्टरपंथियों ने पूरे पाकिस्तान में नंगानाच शुरू कर दिया तथा सुप्रीम कोर्ट के जज, पाक आर्मी चीफ की ह्त्या की धमकी दी गयी. लगभग पूरा पाकिस्तान में क्कार्फ्यू लगाना पड़ा.

लेकिन अब आसिया बीबी को लेकर पाकिस्तान से जो खबर आई है वो काफी हैरान करने वाली है. पाकिस्तान की सरकार ने ईशनिंदा के मामले में सुप्रीम कोर्ट के हालिया फ़ैसले के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए कट्टरवादी इस्लामिक पार्टी के साथ एक नया करार किया है जो साबित करता है कि इमरान खान सरकार किस तरह कट्टरपंथियों के इशारों पर नाच रही है. कट्टरपंथियों के साथ पाकिस्तान सरकार के इस करार के तहत आसिया बीबी को देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, ये अब तक साफ नहीं हुआ है कि ये प्रतिबंध कितने समय तक रहेगा.

पाकिस्तान के संचार मंत्री फ़वाद चौधरी ने बताया है, “हमारे पास दो विकल्प थे. पहला रास्ता ये था कि हम बल का प्रयोग करते लेकिन जब आप बल प्रयोग करते हैं कि लोगों की जान जा सकती है. ये एक ऐसा विकल्प नहीं है जिसे किसी भी राज्य को चुनना चाहिए. हमने समझौता किया और समझौतों में आप किसी चीज़ के बदले में कुछ हासिल करते हैं.” इस डील के तहत पाक सरकार आसिया बीबी के पाकिस्तान छोड़कर जाने से रोकने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू करेगी. इसके साथ ही सरकार इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ रिव्यू पिटीशन का भी विरोध नहीं करेगी.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *