कराहते हुए पाकिस्तान ने बताया कि पिछले साल में उन पर भारतीय फ़ौज ने कितनी बार किया हमला

कभी पहले भारत ये आकंडे जारी किया करता था लेकिन अब ये आंकड़े पाकिस्तान जारी कर रहा है . यद्दपि पाकिस्तान के हर बयान के पीछे कोई साजिश या झूठ होना आम बात है पर उसकी कराह से इतना तो तय है कि उसको भारत की फ़ौज तगड़ा प्रतिरोध दे रही है और वो प्रतिरोध झेल पाना उसके बस के बाहर की बात साबित हो रही है . ये पाकिस्तान का अधिकारिक बयान है जो आया है उसके रक्षा मंत्रालय की तरफ से एक वरिष्ठ अधिकारी की तरफ से .

ज्ञात हो कि अपनी कराह को दबात हुए पाकिस्तान के सेना प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया है कि उनका देश भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार है और उनकी सेनाओं ने भारत की फ़ौज के साथ दो दो हाथ करने की पूरी तैयारी कर रखी है . नई सरकार अर्थात इमरान खान के आने के बाद जहाँ उनके द्वारा ऐसे बयानबाज सैन्यकर्मियो के खिलाफ कार्यवाही की आशा व् उनकी जुबान पर लगाम लगाए जाने की आशा की जा रही थी वहीँ ये बयानबाज ज्यो के त्यों बेलगाम हैं .

पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर का कहना है कि भारत की फ़ौज ने पिछले साल २०१८ में ही लगभग ३ हजार बार पाकिस्तान के सीमा क्षेत्र में बम और गोलियां बरसाई हैं . उन्होंने आगे बताया कि भारतीय फ़ौज के इस हमले में लगभग ६० पाकिस्तानियों को अपनी जान से हाथ धोना पडा है . पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का साफ़ कहना है कि पिछले कुछ समय से भारत की फ़ौज अत्यधिक आक्रामक हो चुकी है . कुछ दिन पहले लगभग यही बयान चीन ने भी देते हुए कहा था कि पिछले कुछ समय से भारत की फ़ौज का स्वरूप बदल सा गया है और वो अब आक्रामक अंदाज़ में पेश आती है .

Share This Post