संयुक्त राष्ट्र में रोया आतंकी मुल्क पाकिस्तान, बोला- मोदी ने हम पर बम फेंके हैं, वापस लो ‘चैंपियन ऑफ अर्थ’ का टाइटल

LOC पार पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है तथा अजीबोगरीब बयानबाजी कर रहा है. बालाकोट में इंडियन एयरफाॅर्स की स्ट्राइक के बाद दर्द से कराहते हुए आतंकी मुल्क पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण प्रमुख को पत्र लिखकर पीएम मोदी की शिकायत की है. पाकिस्तान ने इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले ‘चैंपियन ऑफ अर्थ’ के पुरस्कार को वापस लेने की मांग की है.

आतंकी मुल्क पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण प्रमुख को लिखे इस पत्र में कहा है कि भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक की जिससे जंगल को काफी नुकसान पहुंचा है. कई पेड़ बर्बाद हो गए हैं. ऐसे में भारत पर कार्रवाई होनी चाहिए. ज्ञात हो कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद इंडियन एयरफाॅर्स ने LOC पार करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में इस्लामिक आतंकी दल जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भीषण बमबारी की थी, जिसमें जैश के 350 से ज्यादा आतंकी मारे गये थे.

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर, 2018 को संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चैंपियन ऑफ अर्थ’ पुरस्कार से नवाजा था. UN ने पीएम मोदी को पर्यावरण के क्षेत्र में ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए इस खिताब से सम्मानित किया था. यूएन चीफ एंटोनियो गुटेरेस ने प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को सम्मानित किया. दोनों को अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) में उनके बेहतरीन काम और पर्यावरण से संबंधित कार्य के अंतर्गत सहयोग के नए क्षेत्रों को आगे बढ़ाने के लिए यह पुरस्कार दिया गया. मैक्रों द्वारा पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौता के संबंध में किए गए कार्य और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2022 तक भारत में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने के लिए भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Share This Post