मेरे देश में जो भी बुरा हो रहा वो सब RSS करवा रही है – पाकिस्तान .. इतना ही नहीं , नाम लिया योगी आदित्यनाथ का भी

ये तो भारत के कई नेताओं की जुबान बोल गया पाकिस्तान . आखिरकार ओवैसी जैसों के बोल और कुछ संघ विरोधियो की बातों में सुर में सुर मिलाने जैसे हो गया है ये . संघ के राष्ट्रवादी कार्यो का विरोध अभी तक सिर्फ भारत में होता था लेकिन अब उसकी सीमा कहीं आगे निकल कर विदेशो में भी चली गयी है और इसमें वो देश बोल पड़ा जिसने दुनिया में सबसे ज्यादा रक्त बहाया है . वो देश जिसको दुनिया का हर देश आतंकवाद की फैक्ट्री और मजहबी उन्माद का केंद्र मानता है अब वो सीधे सीधे संघ ही नहीं बल्कि भारत के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक योगी आदित्यनाथ पर सवाल खड़े कर रहा है . पाकिस्तान के डिप्लोमेट साद वाराइच ने आरएसएल को ‘फासीवादी’ और ‘आतंकवाद के प्रजनन स्थल’ के रूप में बताया है। वाराइच ने कहा कि उनके क्षेत्र में आतंकवाद का प्रजनन स्थल और फासीवाद का केंद्र आरएसएस है। इनके द्वारा पूरे भारत में धार्मिक श्रेष्ठता का दावा किया जाता है

असल में अपने ही पाले आतंकियों के हाथो खुद ही लहू लुहान होते पाकिस्तान ने अपने पापों को छिपाने के लिए अब संघ और योगी आदित्यनाथ को आगे करना शुरू कर दिया है . ये वही एजेंडा है जो कुछ विरोधी लोग भारत के अन्दर भी चला रहे हैं और सीधे सीधे भगवा आतंकवाद और हिन्दू आतंकवाद बोल रहे थे . ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान समय में संयुक्त राष्ट्र महासभा में आतंकवाद के मु्द्दे पर भारत और पाकिस्तान के आमने सामने है। पाकिस्तान पोषित आतंकवाद के रवैये पर भारत की विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को ऐसे धोया कि पाकिस्तान ऊट पटांग बयान देने लगा है .

किसी विक्षिप्त व्यक्ति के बयान जैसे वक्तव्य में पाकिस्तान ने संसार के सबसे बड़े सामाजिक और सांस्कृतिक सन्गठन और राष्ट्रवाद के प्रतीक माने जाने वाले राष्ट्र स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी पर अपने देश में होने वाले तमाम आतंकवादी हमलो का सीधे सीधे ठीकरा फोड़ा है। संयुक्त राष्ट्र में राइट टू रिप्लाई में पाकिस्तान ने आरएसएस और बीजेपी को ‘हिंदू कट्टरवाद’ बताते हुए कहा कि भारत में धार्मिक श्रेष्ठता का दावा पूरे देश में सीधे संरक्षण के माध्यम से किया जाता है। इतना ही नहीं  पाकिस्तान ने अपने देश में आतकंवादी खूनखराबे के पीछे आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान ने साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा है। पाकिस्तान ने कहा कि खुलेआम हिंदुओं धर्म की श्रेष्ठता की वकालत करने वाला एक हिंदू चरमपंथी योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है।

 

Share This Post

Leave a Reply