खानदान साफ़ होने की कगार पर इस्लामिक आतंक के सबसे बड़े चेहरे ओसामा का.. अब मारा गया उसका पोता भी

आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े दो हाई प्रोफाइल समर्थकों की मानें तो पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका द्वारा मारे गए आतंकी सरगना ओसामा – बिन – लादेन के 12 वर्षीय पोते की हत्या हो चुकी है। मैसेजिंग एप ‘टेलिग्राम’ पर यह सूचना बड़ी तेजी से शेयर हो रही है। लादेन के पोते ओसामा हमजा बिन लादेन की हत्या की सूचना को लेकर अलकायदा के ऑनलाइन समर्थकों ने बाकायदा एक पत्र को भी शेयर किया है, जिसे ओसामा के पुत्र हमजा-बिन-लादेन द्वारा लिखा बताया जा रहा है।

हाई प्रोफाइल जिहादी अल-वसीक बिल्लाह ने टेलिग्राम पर लादेन के पोते की मौत की खबर दी है।

आपको बता दे कि अनेक वेबसाइट्स लादेन के पोते की मौत को लेकर अलग-अलग दावे कर रही हैं। कुछ के मुताबिक उसकी मौत पिछले साल पाकिस्तान – अफगानिस्तान बॉर्डर पर हवाई हमले में हुई थी। तो कुछ अन्य वेबसाइट्स का कहना है कि उसकी मौत बीमारी के चलते हुई।

 बता दे कि हमजा ने यह चिट्ठी अपने परिवार के लिए लिखी थी, इस चिट्ठी में हमजा ने लिखा, “हमारे मुखिया के पोते, हमारे हीरो क्लब की शहादत पर हम शोक प्रकट करते हैं।”

ओसामा बिन लादेन न्यूयॉर्क के वर्ल्ट ट्रेड सेंटर पर हुए 9/11 हमले का मास्टरमाइंड था। इस हमले के बाद वह दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी बन गया था। साल 2011 में अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान के एबटाबाद में उसे मार गिराया था।

वहीं, पिछले साल अमेरिका ने हमजा बिन लादेन को अपनी आतंकवाद विरोधी ब्लैकलिस्ट में शामिल किया था। यूएस को डर था कि वह एक जिहादी नेता के रूप में उभर रहा है, क्योंकि दो महीने पहले हमजा ने अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए जिहादियों से अमेरिका पर हमला करने की अपील की थी।

Share This Post

Leave a Reply