दुनिया को दिखाकर आतंकियों की मदद करने वाला चीन अपने देश में कर रहा है मुस्लमानों का जीना हराम. एक और कड़े कानून को किया लागू

पाकिस्तान का मित्र चीन ने कुछ ही दिन पहले अपने देश के मुस्लिमों पर नज़र रखने के लिए एप्लीकेशन इनस्टॉल करने के लिए कहा हैं. यह फैसला क्यों लिया गया इसकी वजह तो अभी साफ़ ही नहीं हुई थी कि अब चीनी सरकार ने चीन में बड़ रही मुस्लिम जनसँख्या को काबू में रखने के लिए एक और नया कानून लागू कर दिया हैं.

पिछले चार दशकों से चीन में एक बच्चा पैदा करने का कानून था, जिसमे मुस्लिम अल्पसंख्यक होने के कारण उस कानून के अंतर्गत नहीं रखे गए थे यानी कि मुस्लिम दम्पति चाहे जितने मर्ज़ी बच्चो को जन्म दे सकते थे. लेकिन अब चीनी सरकार ने इस कानून में फेर बदल किये हैं. नए कानून के हिसाब से अब सभी मज़हब के दम्पति एक की जगह दो बच्चों को जन्म दे सकते हैं. इस कानून को मुस्लिम अल्पसंख्यक पर भी लागू किया गया हैं यानि कि अब मुस्लिम दम्पति दो से ज्यादा बच्चो को जन्म नहीं दे सकते। 
पहले नज़र रखने के लिए एप्लीकेशन इनस्टॉल करने को कहा और अब जनसँख्या पर क़ाबू रखने के लिए कानून बना दिया. एक तरफ चीन पाकिस्तान का घनिष्ठ मित्र बना हुआ है और दूसरी तरफ अपने ही देश के मसुलिम अल्पसंख्यक को नियमो में बांधने की कोशिश कर रहा हैं. आखिर क्या डर सता रहा हैं चीन को जो वो एक और पाकिस्तान की मदद कर रहा हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अपने ही देश के मुसलमानों के लिए कड़े कानून बना रहा हैं.  
Share This Post

Leave a Reply