ठीक इजराइल की राह पर बढ़ रहा है भारत.. ऐसा भारत जिसकी तरफ आंख उठाना, मौत को दावत देने जैसा है

इजराइल! दुनिया का वो मुल्क है जिसकी ओर आँख उठाना मतलब अपनी मौत को दावत देना होता है. इस्लामिक आतंकियों के लिए खौफ का दूसरा नाम माना जाता है इजराइल. लेकिन भारत की छबि हमेशा से एक ऐसे मुल्क की रही है जिसने कभी किसी पर हमला नहीं किया तथा हमेशा शांति का प्रयास किया है. लेकिन दुर्भाग्यवश भारत के इन शांति के प्रयासों को पड़ोसी पाकिस्तान कमजोरी समझता रहा तथा, समय समय पर आतंकियों के सहारे भारत को घायल करता रहा.

लेकिन अब भारत बदल चुका है तथा ठीक इजराइल की राह पर चल पड़ा है. प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व वाले भारत का साफ़ संदेश है कि भारत की तरफ उठने वाली हर आंख फोड़ दी जायेगी, भारत की तरफ नापाक इरादों से बढ़ने वाले हर हाथ को काट दिया जाएगा, भारत के दुश्मनों को लाश में बदल दिया जाएगा. भारत के इस बदले हुए रुख को आज दुनिया देख रही है तथा पाकिस्तान में हडकंप मचा हुआ है. कि पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की है.

जानकारी के मुताबिक भारत वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के बालकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर भीषण बमबारी करते हुए 300 से ज्यादा इस्लामिक आतंकियों को लाश में बदल दिया है.  वायुसेना के हवाई हमलों में एलओसी के पार बालाकोट, चाकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी लॉन्च पैड्स पूरी तरह से नष्ट हो गए. जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम भी नष्ट कर दिया गया है.

एयरफोर्स की इस कार्यवाई के बाद भारतीय सेना ने ट्विटर के माध्यम से भी अपना सन्देश दे दिया था कि हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी न समझा जाए. भारतीय सेना के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था

इससे पहले प्रधानमन्त्री मोदी भी साफ़ कर चुके थे कि ये नया भारत है जो हमला शकर चुप नहीं बैठेगा बल्कि दुश्मन के घर में घुसेगा भी और मारेगा. आज यही हुआ जब भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर इस्लामिक आतंकियों की लाशें बिछा दी तथा एलान कर दिया कि अगर हिंदुस्तान की तरफ आँख उठाओगे तो समझो कि आप अपनी मौत को न्यौता दे रहे हो.

Share This Post