Breaking News:

इस्लामिक आतंकियों ने अब मोजाम्बिक को बनाया निशाना… गिराई 12 लाशें

इस्लामिक मजहबी जिहाद के नाम पर दुनियाभर में कत्लेआम मचा रहे इस्लामिक आतंकियों ने अब मोजांबिक में अपना कहर बरपाया हैं जहाँ एक आतंकी हमले में 12 लोगों की जान चली गई. खबर के मुताबिक़ ये इस्लामिक आतंकी हमला उत्तर मोजाम्बिक में हुआ. बताया गया है कि इस हमले के बाद इलाके से हजारों ग्रामीण भागकर पड़ोसी तंजानिया जा रहे हैं. पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक़, काबो डेलगाडो प्रांत के एक पुलिस सूत्र ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया, शुक्रवार तड़के ‘‘ननगाने जिले में एक हमला हुआ, जहां कोई सुरक्षा गश्त नहीं थी. हमलावरों ने 12 लोगों की हत्या कर दी जिसमें अधिकतर महिला एवं बच्चे थे।’’ पुलिस ने बताया कि यह हमला तंजानिया से केवल कुछ किलोमीटर दूर चिकुअईया वेल्हा गांव में हुआ. हमले के कारण सुरक्षा के लिए हजारों लोग सीमा पार करने को विवश हुये. एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि हमलावरों ने ग्रामीणों की धारदार हथियार या उनके घरों में आग लगाकर हत्या कर दी.

आपको बता दें कि काबो डेलगाडो में पिछले महीने से यह ऐसी तीसरी घटना है जिसमें कुल 20 लोग मारे गये हैं. प्राधिकारियों ने मामले की जांच के सिलसिले में करीब 200 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पिछले साल से कट्टरपंथी इस्लामी इस क्षेत्र में सक्रिय हैं जबकि मापुतो में सरकार प्रांत में तेल एवं गैस गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. उत्तरी मोजांबिक में हुए इस क्रूरतम हमले की दुनिया भर के मुल्कों ने निंदा की है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *