पुलवामा के बलिदानियों को 21 तोपों के बाद अब लड़ाकू विमानों की सलामी.. पाकिस्तान में बिछी लाशें

पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद जब पूरा राष्ट्र बदले की आग में जल रहा था, उस समय भारत सरकार तथा भारतीय सुरक्षा बलों ने  देश को भरोसा दिलाया था कि इसका बदला लिया जाएगा. और आज भारतीय वायुसेना ने पुलवामा के बलिदानियों को श्रद्धांजलि देते हुए LOC पार करके पाकिस्तान में बड़ा हमला किया है. पुलवामा के बलिदानियों को 21 तोपों के बाद अब  भारतीय वायुसेना ने लड़ाकू विमानों से सलामी दी है तथा 300 से ज्यादा इस्लामिक आतंकियों को 72 हूरों के पास भेज दिया है.

खबर के मुताबिक़, पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की है. जानकारी के मुताबिक भारत वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के बालकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर 1000 किलो की भारी बमबारी की है. इस हमले में भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल किया है. जिसमें जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह किया गया है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि भारतीय वायुसेना की इस कार्यवाई में 300 से ज्यादा इस्लामिक आतंकी मारे गये हैं तथा भारतीय जवानों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक़, भारतीय वायुसेना के इस ऑपरेशन में 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान ने हिस्सा लिया और एलओसी के पार आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए. वायु सेना के सूत्रों अनुसार, कैंपों को पूरी तरह नष्ट कर दिया गया. सूत्रों का कहना है कि वायुसेना के हवाई हमलों में एलओसी के पार बालाकोट, चाकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी लॉन्च पैड्स पूरी तरह से नष्ट हो गए. जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम भी नष्ट कर दिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि आतंकी संगठनों जैश, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के संयुक्त प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाया गया  है. भारतीय सेना के सूत्रों का कहना है कि जेट विमानों ने बालाकोट में लगभग 3.45 बजे, मुजफ्फराबाद में 3.48 बजे और चाकोटी में लगभग 3.58 बजे प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया. हमले में जैश के अल्फा-3 कंट्रोल रूम को नष्ट कर दिया. सबसे बड़ी बात ये है कि खुद पाकिस्तान ने इस बात को स्वीकार किया है कि भारत ने कार्यवाई की है. भारतीय वायुसेना की इस कार्यवाई के बाद भारतीय सेना, अर्ध सेना तथा वायुसेना पाकिस्तान की संभावित कार्यवाई के मद्देनजर अलर्ट पर है. भारतीय वायुसेना की इस कार्यवाई के बाद जहाँ हिंदुस्तान देश के जवानों को सैल्यूट कर रहा है तो वहीं पाकिस्तान में मातम पसरा हुआ है.

Share This Post