हिन्दू लड़कियों को भेजा जा रहा सरहद पार, जिन्हें खरीद रहे हैं पाकिस्तानी मुसलमान

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का मानना है कि हिंदुस्तान में अल्पसंख्यक(मुस्लिम) असुरक्षित हैं तथा उनको डराया जा रहा है. पाकिस्तान को प्यारा मुल्क बताने वाला नसीरुद्दीन शाह मानता है कि हिंदुस्तान में धर्म के नाम नफरत का नंगा नाच हो रहा है. लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की हालत क्या है, हिन्दुओं के साथ, हिन्दू बच्चियों के साथ क्या हो रहा है, इस पर न तो नसीर बोलता है और न ही कोई तथाकथित बुद्धिजीवी तथा मानवाधिकारी संगठन.

मीडिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक़, पाकिस्तान के अनेक शहरों में हिंदू समुदाय की बच्चियों के साथ दुष्कर्म व जबरन धर्म परिवर्तन के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं. वहीं हिंदूू समुदाय के बच्चों को अन्य अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.ई दिल दहलाने वाले किस्से सामने आ रहे हैं जो यह साबित करते हैं कि पाक में रहने वाला हिंदू वर्ग वहां किसी भी दृष्टि से सुरक्षित नहीं है. इसी तरह के घटनाक्रम के चलते पाक के सिंध राज्य के हैदराबाद शहर में विगत दिनों कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें हिन्दू समुदाय वर्ग की बच्चियों को हैवानियत का निशाना बनाया गया है.

मीडिया सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि हिंदू लड़कियों का अपहरण करने के साथ धर्म परिवर्तन कर वहां के रईस मुस्लिम वर्ग के युवाओं से भारी-भरकम राशि लेकर निकाह कर दिया जाता है. इस घिनौने अपराध में भारी संख्या में हिंदू समुदाय वर्ग की लड़कियां अपने परिजनों से दूर होकर एक अति दुख भरी जिंदगी व्यतीत करने हेतु मजबूर हैं. हिंदू बहुसंख्यक इलाकों में स्कूल जाने वाली हिन्दू लड़कियों को जबरन उठाने के कई मामले सामने आ चुके हैं और अधिकतर मामलों में उक्त अपहरण की गई लड़कियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि वे किस हालात में हैं, कहां हैं.

इसी के अंतर्गत हिन्दू व्यापारी वर्ग की बेटियों को विगत कुछ वर्षों में इसलिए अपहरण किया गया है ताकि उनसे फिरौती की भरकम राशि वसूल की जा सके और यदि फिरौती की राशि समय पर मिल जाती है तो लड़कियों को आजाद कर दिया जाता है यदि नहीं मिलती तो फिर उनके साथ दुष्कर्म और हत्या जैसे संगीन मामले सामने आते हैं. इसके अलावा ये भी बताया गया है पाकिस्तान की सीमावर्ती भारतीय इलाकों से लड़कियों का अपहरण करके पाकिस्तान ले जाया जा रहा है, जहाँ उनके साथ हैवानियत की जाती है.

Share This Post