Breaking News:

एक ऐसी ईसाई महिला जिसे क़त्ल न किया गया तो हिल जायेगी पाकिस्तान सरकार.. कौन है वो और क्यों मरना है उसे ?

एक ईसाई महिला जिसको लेकर पाकिस्तान में चेतावनी जारी की गयी है कि अगर उसका क़त्ल नहीं किया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे तथा पाकिस्तानी सरकार हिल जायेगी. आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक कट्टरवादी इस्लामी पार्टी ने देश के उच्चतम न्यायालय से अपील की है कि वह ईश निंदा के जुर्म में मौत की सजा पाई ईसाई महिला आसिया बीबी की सजा को बरकरार रखे. तहरीक-ए- लबैक पार्टी ने बुधवार को कहा कि अगर अदालत के तीन न्यायाधीशों वाले पैनल ने बीबी को रिहा कर दिया तो न्यायाधीशों को परिणाम भुगतने पड़ेंगे. पार्टी ने यह भी कहा कि उसके समर्थक बीबी की मौत की सजा पर अमल की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन करेंगे.

बता दें कि आसिया बीबी ने अपनी सजा के खिलाफ अपील की है और अदालत ने इस सप्ताह की शुरूआत में अंतिम अपील पर फैसला स्थगित कर दिया था. उनके वकीलों का कहना है कि उन्हें गलत फंसाया गया है. आपको बता दें कि आसिया बीबी पर 2009 में ईशनिंदा करने का आरोप लगाया गया. उन्हें 2010 में दोषी ठहराया गया था. लाहौर हाईकोर्ट ने मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपील खारिज कर दी थी. उन्होंने अपनी दोषिसिद्धी के खिलाफ सर्वोच्च अदालत में अपनी आखिरी अपील दायर की है.

बता दें कि दुनियाभर से आसिया बीबी के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं तथा मांग की जा रही है कि आसिया बीबी की मौत की सजा को माफ़ कर दिया जाए. लेकिन पाकिस्तान में कट्टरपंथी आसिया की मौत की सजा माफी के खिलाफ खड़े हो गये हैं. पाकिस्तानी कट्टरपंथियों ने एलान कर दिया है कि अगर कोर्ट ने आसिया की सजा माफ़ की तो इसके परिणाम कितने भयावह होंगे, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *