Breaking News:

ईराक की तरह सैनिकों के खून से लाल हो रहा नाइजीरिया… इस्लामिक आतंकी दल बोको हरम ने क़त्ल किये 100 से ज्यादा सैनिक

आखिर वो कौन सी सोच है जिसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ निर्दोष लोगों की जान लेना होता है, खून बहाना होता है? आखिर ये सोच कहाँ से पैदा होती है जिसे इंसानों की जान लेने में आनंद आता है? ये सोच कभी लश्कर, हिजबुल बनकर हिंदुस्तान के कश्मीर तथा अन्य हिस्सों में कत्लेआम मचाती है तो कभी तालिबान बनकर. ये सोच कभी मजहबी जिहाद के नाम पर अलकायदा बनकर कहर बरपाती है तो कभी ISIS बनकर नरसंहार करती है.

इसी मजहबी उन्मादी सोच का कहर अब नाइजीरिया पर गिरा है जहाँ इस्लामिक आतंकी दल बोको हरम ने 100 से ज्यादा नाइजीरियाई सैनिकों की जान ले ली. खबर के मुताबिक़, नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी अशांत प्रांत बोर्नो स्टेट में सैन्य हवाई अड्डे पर इस्लामिक आतंकी दल बोको हरम ने हमला कर दिया. नाइजीरिया की सेना ने घोषणा की है कि इस हमले के बाद कुछ सैनिक लापता हैं और संभावना है कि वे भी इस हमले में मारे गये हैं.

नाइजीरिया के एक सुरक्षा अधिकारी ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बोको हरम के आतंकियों ने बोर्नो के मेलेट इलाके में सैन्य अड्डे पर नाइजीरियाई सेना की 157 टास्क फ़ोर्स बटालियन को निशाना बनाया. आतंकवादी अंधाधुंध गोलीबारी करते हुए सैनी अड्डे में घुसे जिसकी चपेट में आकर एक लेफ्टिनेंट समेत कई सैनिकों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस हमले में 100 के लगभग सैनिकों की जान गई है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *