इस्लामिक मुल्क बांग्लादेश में हिन्दुओं पर कहर जारी.. अब तोड़ डाला गया महादेव का मंदिर

इस्लामिक मुल्क बांग्लादेश में मजहबी कट्टरपंथी अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर लगातार कहर बरपा रहे हैं. बांग्लादेशी प्रधानमन्त्री शेख हसीना सत्ता में वापसी कर चुकी हैं लेकिन इसके बाद भी अनवरत हिन्दुओं पर अत्याचार किया जा रहा है.  बांग्लादेश मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तंगाइल जिले में दो समुदाय के बीच हुई लड़ाई में शरारती तत्वों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ कर दी है. तंगाइल जिले के बतरा गांव में उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक और उसके परिवार वालों के साथ भी मारपीट की है.

ज्ञात हो कि बांग्लादेश में पिछले महीने दिसंबर में चुनाव के दौरान भी स्थानीय कट्टरपंथियों ने कई बार अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले कर उनके घरों में आग लगा दी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 20 साल पहले चित्ता रंजन ने जमीन खरीदकर इस पर भगवान शिव का मंदिर बनवाया था. रिपोर्ट की मानें तो आस पास के गांव के कुछ उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक और उनके परिवार पर हमला किया और फिर मंदिर में भी तोड़फोफ की है. बताया जा रहा है कि हमलावर जबरन मंदिर की जमीन पर अपना अधिकार जता रहे थे, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ है.

रंजन ने कहा है कि इस मंदिर में पिछले 20 सालों से लोग पूजा करते आ रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि स्थानीय लोग जबरदस्ती इस जगह पर अपना अधिकार जता रहे हैं. पुलिस फिलाहल इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन हालिया खबर मिलने तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है.

Share This Post