आतंकी दल तालिबान पर कहर बनकर टूटी अफगानी सेना… लाश में बदल दिए 57 इस्लामिक आतंकी

इस्लामिक मुल्क अफगानिस्तान में लंबे समय से इस्लामिक आतंकी दल तालिबान तथा अफगानी सेना के बीच सशस्त्र संघर्ष जारी है तथा शायद ही कोई दिन बाकी जाता हो जब अफगानिस्तान में कहीं न कहीं आतंकी वारदात न होती हो. अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों को तालिबान और अलकायदा आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है. अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों (एएनएसएफ) ने देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे में कम से कम 57 आतंकियों को मार डाला है. अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय (एमओडी) ने शनिवार देर शाम इस बात की पुष्टि की.

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में पूरे देश के अलग अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस अभियान में कम से कम 57 आतंकी मरे गए हैं तथा आठ अन्य आतंकी घायल हो गए. अफगान रक्षा मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 विभिन्न प्रांतों में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किये गए. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन कुनार, हेलमंड, बागलान, कंधार, नंगारहर, हेरात, गजनी, बदाखशन, उरोजगान, निम्रोज़, पख्तिया, फरीयाब, खोस्त, सर-ए-पुल और लोगार आदि प्रांतों में किए गए थे.

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस अभियान के जरिये आतंकियों और उनकी नेटवर्क की कमर तोड़ दी गई है. उन्होंने कहा कि फराह प्रांत में किये गए हवाई हमलों के दौरान दुश्मन के आश्रयों और हथियारों को भी नष्ट कर दिया गया था. हालांकि मंत्रालय ने नागरिकों या सुरक्षा बलों को हुए नुकसान का ब्यौरा देने से इंकार कर दिया है। इस बीच अमरीकी रक्षा विभाग ने शनिवार को हेल्मांड प्रांत में आईईडी विस्फोट से मारे गए सैनिक की पहचान का खुलासा किया है। मृत सैनिक की पहचान 23 वर्षीय जेम्स ए स्लैप के रूप में की गई है। यह उत्तरी कैरोलिना के मोरेहेड सिटी, का निवासी बताया जा रहा है। यह जवान उत्तरी कैरोलिना सेना नेशनल गार्ड के 60 वें ट्रूप कमांड का हिस्सा था।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *