अफगानी सैनिकों पर काल बनकर टूटा इस्लामिक आतंकी दल तालिबान… मार डाले 27 अफगानी सैनिक

इस्लामिक मुल्क अफगानिस्तान में आतंक की आग लगातार फैलती जा रही है. वो अफगानिस्तान जो खुद एक इस्लामिक मुल्क है तथा इसके बाद भी अफगानिस्तान इस्लामिक आतंक का शिकार हो रहा है, इस्लामिक आतंक की आग में धू धू कर जल रहा है. इस्लामिक आतंकी दल लगातार अफगानिस्तान में नरसंहार कर रहा है तथा एक बार पुनः तालिबान अफगानी सैनिकों पर काल बनकर गिरा तथा अलग अलग जगहों पर भीषण हमला करके 27 अफगानी को मार गिराया.

खबर ये मुताबिक़, तालिबान ने अफगानिस्तान के विभिन्न भागों में पुलिस और सैन्य अड्डों के साथ-साथ कई अफगानी चौकियों पर हमले किए जिनमें सुरक्षा बलों के कम से कम 27 कर्मियों की मौत हो गई. तालिबान ने ये हमले सोमवार को किये. अफगानिस्तान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अफगानी अधिकारियों ने बताया कि तालिबानी लड़ाकों के एक समूह ने पहले पुश रोड जिले में चौकियों पर हमला किया, जहां 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. दूसरा हमला बाला बुलूक जिले में हुआ, जहां सात जवानों की मौत हो गई और आतंकवादियों ने कम-से-कम तीन अन्य लोगों का अपहरण कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि बाला बुलूक में ही एक अन्य जगह पर भीषण संघर्ष के बाद छह पुलिसकर्मियों ने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. फराह में भी हमले हुये, लेकिन अभी इसमें हुये हताहतों के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है वहीं देश के उत्तर-पश्चिमी बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए.

बगलान प्रांत के पुलिस प्रमुख एकरामुद्दीन सरीह ने बताया कि उत्तरी बगलान प्रात में, तालिबानी लड़ाकों ने संयुक्त सेना और पुलिस अड्डे पर हमले किए. इसमें सेना के तीन और पुलिस के दो अधिकारियों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बगलानी मरकजी जिले में हुए इस हमले में सुरक्षा बलों के चार अन्य सदस्य घायल हो गए. उन्होंने बताया, ”अड्डा अब सुरक्षा बलों के नियंत्रण में है. जिले में अतिरिक्त सैनिकों को भेजा गया है.”

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *