मायावती होंगी मोदी के खिलाफ विपक्ष की प्रधानमन्त्री पद की उम्मीदवार… गठबंधन के दल की घोषणा से सकते में कांग्रेस

मुख्य चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा की है लेकिन एक राजनैतिक दल ने प्रधानमन्त्री मोदी के खिलाफ विपक्ष की तरफ से बसपा प्रमुख मायावती को प्रधानमन्त्री पद की उम्मीदवार घोषित कर दिया है. मायावती को प्रधानमन्त्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की घोषणा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने की. ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि अगले लोकसभा चुनावों में मायावती विपक्ष का चेहरा होंगी तो मोदी का मुकाबला करेंगी.

बता दें बसपा तथा इनेलो हरियाणा में गठ्बन्धन साझीदार हैं. इनेलो की सम्मान समारोह रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती भले मौजूद नहीं रहीं, लेकिन इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया. वहीं, बसपा के पदाधिकारियों ने ओमप्रकाश चौटाला को हरियाणा का सीएम घोषित किया. रैली हरियाणा के सोनीपत स्थित गोहाना में आयोजित की गई. ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एकत्र करके मायावती को प्रधानमंत्री के पद पर बैठाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि किसान, कमेरा और पिछड़ा वर्ग सत्ता में होगा तो हर किसी को लाभ होगा. इसके लिए इनेलो और बसपा को एकजुट होकर काम करना होगा.

चौटाला ने कहा कि इस समय देश की बड़ी दयनीय स्थिति है. हर वर्ग के लोग सरकार से परेशान हैं. महंगाई ने हर किसी की कमर तोड़ी हुई है तो किसान कर्ज तले दबा जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने साजिश के तहत प्रदेश के 3200 पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए मुझे जेल भिजवाया. मेरे जेल जाने के बाद कांग्रेस समझी कि इनेलो खत्म हो जाएगी, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरी गैरहाजिरी में पार्टी को और मजबूत बनाया है.’ ओमप्रकाश चौटाला ने अगली सरकार महागठबंधन की होगी तथा मायावती देश की अगली प्रधानमन्त्री होंगी.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *