नवीन पटनायक की नई घोषणा से टूट सकते हैं कांग्रेस के सपने

ओडिसा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है. नवीन पटनायक के इस एलान के इस एलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सपनों को करारा झटका लगा है. नवीन पटनायक ने एलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में किसी गठबंधन में शामिल नहीं होगी बल्कि अपने दम पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

ओडिशा के सीएम पटनायक ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, बीजेडी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों से हमारा पार्टी बराबर दूरी बनाकर चलेगी. पहले ऐसी खबरें चल रही थीं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी महागठबंधन का हिस्सा हो सकती है, मगर नवीन पटनायक ने विपक्ष की कवायद को झटका दे दिया है. हालांकि, मंगलवार को पटनायक ने कहा था कि विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने के फैसले पर उनकी पार्टी कुछ वक्त और चाहिए.

माना जा रहा था कि ओडिशा में नवीन पटनायक महागठबंधन में शामिल होकर कांग्रेस का साथ दे सकते हैं लेकिन उनकी इस बयान के बाद साफ हो गया है कि, ओडिशा में बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेडी से होगा. बता दें कि नवीन पटनायक वर्ष 2000 से ओडिशा के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर हैं. 2014 में उनकी पार्टी को राज्य की 21 में से 20 लोकसभा और विधानसभा की 147 में से 117 सीटों पर विजय हासिल हुई थी. ओडिसा में लोकसभा तथा विधानसभा के चुनाव साथ होते हैं.

Share This Post