Breaking News:

पैसे लेकर कांग्रेस में बांटे गये हैं टिकट ? सनसनीखेज आरोप लगा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा राहुल गांधी का आवास

राजस्थान विधानसभा चुनावों में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी में जूतमपैजार शुरू हो गई है. राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तरफ से बुधवार को प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी हुई तो कांग्रेसव में घमासान मच गया. खुद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पार्टी ने पैसे लेकर टिकट बांटे हैं तथा पार्टी के लिए समर्पित लोगों को टिकट देने के बजाय पैसे लुटाने वालों को टिकट दिए गये हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया.

टिकट बंटवारे से नाराज एक नेता ने तो चूरू से टिकट पाए रफीक मंडेलिया को प्रवर्तन निदेशालय का वॉन्‍टेड बता डाला और कहा कि रफीक पर तो 100 से ज्‍यादा केस दर्ज हैं. स्थिति ये हो गई कि विरोध-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस पकड़कर तुगलक रोड थाने ले गई. बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें गहन मंथन के बाद टिकट बंटवारे की घोषणा की गई. लिस्‍ट जारी होने के बाद टिकट न मिलने से पार्टी के राज्‍य स्‍तरीय नेताओं और समर्थकों में असंतोष उभर आया. बस फिर क्‍या था, इसके बाद दिल्‍ली में राहुल गांधी के निवास 12, तुगलक लेन के बाहर हंगामा शुरू हो गया.

यहां राजस्‍थान के नदबई ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत उपाध्याय और मेड़ता से देवीकिशन दायमा ने टिकट नहीं मिलने पर जमकर विरोध जताया. प्रशांत का कहना है कि नदबई से बाहरी को टिकट दिया है, इसलिए वह उनका विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी आवाज नहीं सुनी गई तो राहुल गांधी के घर के बाहर आत्मदाह करेंगे. राहुल के घर के बाहर लोग विरोध-प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए. नदबई से प्रशांत उपाध्याय भी यहां अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे. वहीं, भरतपुर से संजय शुक्ला, मेड़ता से देवीकिशन दायमा बाहरी को टिकट दिए जाने का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए. वहीं, तनवीर खान चूरू से टिकट पाने वाले रफीक मंडेलिया का विरोध करते हुए धरने पर बैठ गए. उन्‍होंने रफीक आरोप लगाया कि वह ईडी के वॉन्‍टेड हैं और उन पर 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है. उनको कांग्रेस ने टिकट दिया, इसका हम विरोध करते हैं.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *