Breaking News:

एक मुस्लिम के मुख से परलोक और गौदान को सुनकर अविभूत है राष्ट्र.. आप को भी होगा गर्व

सनातन हिन्दू धर्म में गौदान को काफी महत्ता दी गयी है. गौमाता के बारे में हम सब सनातनी साधू संतों के बारे में अक्सर सुनते रहते हैं तथा हमारे धर्मग्रंथों में भी गौमाता की महिमा का वर्ण किया गया है. लेकिन आपने किसी मुस्लिम को कभी गौदान या परलोक के बारे में नहीं सुना होगा. लेकिन अब एक मुस्लिम ने गौदान की महत्ता तथा परलोक के बारे में बात की है तथा गौदान भी किया है, जिससे पूरा राष्ट्र प्रफुल्लित है. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एमएलसी बुक्कल नवाब ने रविवार को राजधानी लखनऊ के जियामऊ स्थित राधा कृष्ण मंदिर में गोदान किया और कहा कि मरने के बाद परलोक में सुकून से रह सकें इसलिए गोदान कर रहे हैं.

गौदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने गोदान की खूबियां गिनाई और कहा कि गाय की एक सींग में ब्रह्मा, दूसरे में विष्णु और मस्तक में महादेव निवास करते हैं. गाय की आंखों में सूर्य और चंद्रमा निवास करते हैं. गाय हमारी मां के समान है. उन्होंने कहा, “पूरी दुनिया के हर धर्म चाहे वे हिन्दू हो, या मुस्लिम, या चाहे सिख, इसाई और बौद्ध कोई भी धर्म के हो, सभी ने एक आवाज में किसी बात को स्वीकार किया है तो वह है मृत्यु. गोदान इस लोक की नहीं परलोक की बात है. जिसके बारे में हर व्यक्ति नहीं सोचता. मैं मरने के बाद परलोक में सुकून से रह सकूं इसलिए गोदान कर रहा हूं. मेरे वालिद ने भी गऊ दान किया था. मैं तो कहता हूं सबको गऊ दान करना चाहिए.”

राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बुक्कल नवाब ने कहा, “मैंने पहले भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सहमति जताई थी. मैंने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए. आज भी उस बयान और वादे पर कायम हूं.”
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिम और गाय दोनों सुरक्षित हैं. कुछ लोग हिंदू मुसलमान को लड़ाने के लिए गो हत्या करा रहे हैं. गऊ हत्या गलत है. यह निंदनीय है. उन्होंने कहा, “अविश्वास प्रस्ताव में सब साफ हो गया है कि भाजपा से बड़ा कोई दल नहीं. विपक्ष कभी एक नहीं हो सकते लेकिन अगर हो भी जाएँ तो भी मोदी को कोई नहीं रोक सकता है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *