Breaking News:

विश्व हिन्दू कांग्रेस में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंचे श्री सुरेश चव्हाणके जी.. हुआ भव्य स्वागत

विश्व हिन्द्दु कांग्रेस में हिस्सा लेने के लिए सुदर्शन टीवी के चेयरमैन तथा राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी अमेरिका पहुँच चुके हैं. स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे श्री चव्हाणके जी अमेरिका पहुंचे. गौरतलब है कि शिकागो में विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण के 125 वर्ष पूरे होने के अवसर पर दूसरे विश्व हिंदू सम्मलेन का अायोजन किया जा रहा है. विश्व हिन्दू कांग्रेस का आयोजन 7 सितंबर से 9 सितंबर तक किया जायेगा जिसमें 80 देशों के 250 से ज्यादा वक्ता तथा 2500 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जी मुख्य वक्ता होंगे तथा भारत की उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू भी शामिल होंगे.

अमेरिका पहुँचने पर सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी का भव्य स्वागत किया गया. भारतीय अमेरिकी लोगों ने भगवा पटका पहिनाकर तथा फूलमालाओं से श्री सुरेश चव्हाणके जी की स्वागत किया. आपको बता दें कि 3 दिन तक चलने वाले विश्व हिन्दू  सम्मेलन में शामिल होने के बाद श्री सुरेश चव्हाणके जी अमेरिका के 7 अन्य शहरों में भारतीय अमेरिकी लोगों से मिलेंगे तथा भारत में “जनसंख्या नियंत्रण क़ानून” की मांग के लिए “भारत बचाओ यात्रा” के दूसरे चरण में विश्वव्यापी अभियान की शुरुआत करेंगे. अमेरिका पहुँचने पर श्री सुरेश चव्हाणके जी ने बताया कि वह अमेरिका आकर भारतीय लोगों से मिलकर काफी प्रसन्न तथा गर्व का अनुभव कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिकी भारतीय लोग भी भारत में बढ़ते जा रहे इस्लामिक कट्टरपंथ से चिंतित हैं तथा उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग का समर्थन किया है.

विश्व हिन्दू कांग्रेस जे आयोजकों ने बताया कि सम्मेलन का उद्धाटन भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे. विश्व हिंदू कांग्रेस सम्मेलन एक ऐसा वैश्विक मंच है जहां हिंदुओं से जुड़े विचारों को साझा करके कई क्षेत्रों में नैतिक, शैक्षणिक, आर्थिक और राजनैतिक समझ और विस्तार का विकास किया जाता है. इसी सम्मेलन में श्री सुरेश चव्हाणके जी को आयोजकों ने मीडिया हस्ती के प्रमुख वक्ता के रूप में आमंत्रित किया है तथा श्री चव्हाणके जी सम्मेलन के दौरान मीडिया कॉन्क्लेव की अध्यक्षता करेंगे.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *