Breaking News:

जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए अनशन पर बैठे यति नरसिंहानन्द जी से मिलने पहुंचे श्री सुरेश चव्हाणके जी..पूर्ण मदद व पूरे सहयोग का वचन दिया

देश में हो रहे जनसंख्या विस्फोट को रोकने के लिए कठोर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग के लिए शिव शक्ति धाम, डासना, गाजियाबाद में आमरण अनशन शुरू करने वाले अखिल भारतीय संत परिषद् के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानन्द सरस्वती जी से मिलने के लिए सुदर्शन टीवी के चेयरमैन तथा राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी पहुंचे. अनशन स्थल पर पहुंचकर श्री सुरेश चव्हाणके जी ने यति महाराज के अभियान में पूर्ण समर्थन तथा सहयोग का वचन दिया तथा कहा कि वह तथा सुदर्शन परिवार हमेशा से जनसख्या नियंत्रण कानून की मांग करता आया है तथा यति महाराज जी के साथ है.

श्री सुरेश चव्हाणके जी के मंदिर पहुँचते ही मंदिर परिसर तथा पूरा क्षेत्र हर हर महादेव के नारों से गूँज उठा. अनशन स्थल पर मौजूद लोगों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के समर्थन में नारेबाजी की तथा “हम दो हमारे दो तो सबके दो” के नारे भी लगाये. जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए अनशन कर रहे यति महाराज तथा वहां मौजूद हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने श्री सुरेश चव्हाणके जी को हाथोंहाथ लिया. मंदिर परिसर पहुंचकर श्री सुरेश चव्हाणके जी ने माँ जगदंबा तथा देवाधिदेव महादेव की पूजा अर्चना की तथा मत्था टेका. श्री सुरेश चव्हाणके जी ने यति महाराज तथा देशवासियों को आश्वासन दिया कि वह आख़िरी सांस तक जनसंख्या नियंत्रण कानून तथा हिन्दू हित के संघर्ष करते रहेंगे. इस अवसर पर तमाम हिन्दू संगठनों के नेता मौजूद रहे.

बता दें कि इससे पहले श्री सुरेश चव्हाणके जी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी से दिल्ली के बीच 20 हजार किलोमीटर की 70 दिवसीय भारत बचाओ यात्रा निकाली थी तथा देशवासियों को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए जागरूक किया था. राष्ट्र निर्माण संस्था के बैनर तले ये भारत बचाओ यात्रा 18 फरवरी को जम्मू से शुरू हुई थी तथा 23 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में यात्रा का समापन हुआ था.

 

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *