लोकसभा में फिर उठी मांग.. तत्काल बने जनसंख्या नियन्त्रण कानून और उल्लंघन करने वालों की छीनी जाएँ सभी सुविधाएँ

बिना खाने की चिंता व बिना सोने की फिक्र किये हुए, देश की उन्नति व जनसँख्या के संतुलन को बनाये व बचाये रखने के लिये आखिरकार सुदर्शन न्यूज के प्रधान संपादक व राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी के प्रयास सफलता की तरफ अग्रसर हो गए हैं .जन जन तक बात पहुचाने के लिए जम्मू से कन्याकुमारी तक तमाम अवरोधों के बाद भी कई विषम हालात में जाने वाले चव्हाणके जी की बुलन्द आवाज को अब फिर से लोकसभा में उठाया गया है .

शून्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद भोला सिंह ने देश में तेजी से बढ़ती आबादी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के सांसद भोला सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनना चाहिए और जो लोग इसका पालन नहीं करें उनको सरकारी सुविधाएं नहीं दी जानी चाहिए. शून्यकाल के दौरान सिंह ने देश में तेजी से बढ़ती आबादी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए.

आखिरकार प्रयास सफलता की ओर बढ़ गए और कहना गलत नही होगा कि उन्होंने इसको कर दिखाया… सुदर्शन न्यूज़ के मुख्य संपादक श्री सुरेश चव्हाणके जी ने देश भर में भारत बचाओ यात्रा निकाली और देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अलख जगाई…. इसी कड़ी में 20हजार किलोमीटर ओर 70 दिन की यात्रा की देश के कई हिस्सों में विरोध भी देखने को मिला लेकिन हमारी ये मुहिम रुकी नही देश भर से भारी जनसमर्थन मिला देश से एक ही आवाज निकली कि ये कानून राष्ट्र की पहली जरूरत है .. अब ये सपना साकार होने जा रहा है 28 दिसम्बर में मुज़फ्फरनगर से सांसद Dr. संजीव बालियान ये बिल संसद में लाने जा रहे हैं.

Share This Post