Breaking News:

नवरात्रि पर गर्म हुआ गुरुग्राम… हिन्दू संगठनों द्वारा मीट की दुकाने बंद कराए जाने पर हंगामा

सायबर सिटी के नाम से मशहूर शहर गुरुग्राम नवरात्रि के दिन एक बार पुनः गर्म हो उठा जब हिन्दू संगठनों ने मीट की दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया. हिन्दू संगठनों ने कहा कि नवरात्रि के पर्व के दौरान गुरुग्राम में कहीं भी मीट की दुकान नहीं खोलने देंगे. बता दें कि इससे पहले खुले में नमाज पढने को लेकर भी गुरुग्राम में हिन्दू संगठनों ने विरोध जताया था. इसके अलावा गुरुग्राम में हिन्दू संगठनों के विरोध के बाद गुरुग्राम में मस्जिद को भी सील किया गया था, जिसके बाद शहर में काफी तनाव पैदा हो गया था.

खबर के मुताबिक़, आज सुबह ही हिंदू संगठनो के लोग संयुक्त मोर्चा के बैनर तले टोली बनाकर सड़कों पर निकले तथा जो भी मीट की दूकान खुली मिली, उन्हें जबरन बंद करवाया. हिंदू संगठनों का कहना है कि वो नवरात्रों के दौरान शहर में कोई भी मीट की दुकान नहीं खुलने देंगे. हिंदू संगठनों का कहना है कि उन्होनें पहले ही जिला प्रशासन को ज्ञापन के जरिए अनुरोध किया था कि वो आदेश पारित करे कि नवरात्रों के दौरान शहर में मीट की दुकानों को बंद रखा जाए. लेकिन अगर प्रशासन कोई कदम नहीं उठाता है तो फिर हमें खुद सड़को पर उतरना पड़ेगा.

हिंदू सेना के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ऋतुराज का कहना है कि जब रमजान के दौरान केंद्र सरकार आदेश दे सकती है कि आंतकियों को नहीं मारा जाएगा तो फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का ख्याल क्यों नहीं रखा जाता है. ऋतुराज ने कहा कि नवरात्रि हमारे समाज का पावन त्यौहार है तब ऐसे में शहर में मीट की दुकान उन्हें स्वीकार नहीं है. हिंदू सगंठनों की इस मांग पर जिला प्रशासन का कहना है कि ये नगर निगम का काम है कि मीट मार्केट कहां पर अवैध लगी हुई है उनको बंद कराई जाए. लेकिन जिनको लाइसेंस दिया हुआ है उनको कोई जबरदस्ती बंद नहीं करा सकता. यदि कोई इस तरह जबरदस्ती बंद करवाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *