अदाकारा हिना खान ने “योग” क्या किया , बरस पड़े कट्टरपंथी

योग दिवस जो भारत की देन है दुनिया को .. वो दिवस जिसे संयुक्त राष्ट्र तक ने स्वीकार किया है उसी योग दिवस के मुद्दे पर आज तक एक भी इस्लामिक देश नहीं बोला पर भारत के अंदर ही उठ खड़ी हुई है बगावत .. खुद को कट्टरपंथी दिखाने की चाह में जिस प्रकार से धर्मनिरपेक्ष देश भारत की सोशल मीडिया पर तेवर दिखाए जा रहे हैं उसको देख कर इस्लामिक मुल्क के रहने वाले मुसलमान भी सोच रहे होंगे कि आख़िरकार उनमे इतनी कट्टरता क्यों नहीं है ? 

ज्ञात हो कि बिग बॉस की प्रतियोगी और टी वी अभिनेत्री हिना खान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जैसे ही योग किया वैसे ही वो आ गयी कट्टरपंथियों के निशाने पर . इतना ही नहीं , उन्होंने मोदी के आह्वान पर योग दिवस पर अपनी योगाभ्यास करते हुए शानदार फोटोज ट्विटर एकाउंट पर शेयर की। साथ ही इन फोटोज को शेयर करते हुए हिना खान ने लिखा, ‘जब आपकी सांसे आपके वश में है, कोई भी आपकी शांति को नहीं चुरा सकता। आइए इस दुनिया को अच्छी ऊर्जा दें।’  इन फोटोज में हिना खान योग के कई आसन करती हुई दिखाई दे रही हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भारत ही नहीं दुनिया भर में योग दिवस मनाया गया है जिसमे पूरी दुनिया के लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया ..

ऐसे में फिल्म जगत में कार्य करने वाले भी भला पीछे कहां रहने वाले हैं।  हिना खान के इस पोस्ट के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। किसी ने कहा नमाज पढ़ लो, योग की जरुरत नहीं पड़ेगी तो किसी ने कहा कि इस से कुछ नहीं होगा, नमाज पढ़ो अल्लाह खुश होंगे।  जिसके कारण हिना खान का कमेंट बॉक्स ट्रोल करने वालों और सपोर्ट करने वालों के बीच जंग का मैदान बन गया है। हिना को “हिना एक चालू औरत ” नाम का ट्विटर हैंडल बना कर ट्रोल किया जाने लगा और बताया गया कि बेहतर होता कि नमाज़ पढ़ती .. किसी ने कहा कि तुम योग कम कर रही हो और अपने जिस्म की नुमाइश ज्यादा कर रही हो .. इस प्रकार से कट्टरपंथी की छाया एक बार फिर से बॉलीवुड पर पड़ती दिखी है . 

Share This Post

Leave a Reply