कहीं यही वो वजह तो नहीं शाहरुख के पाकिस्तान प्रेम की… आखिर क्या कनेक्शन है पकिस्तान के चुनाव से शाहरुख खान का?

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अक्सर पाकिस्तान समर्थक बयान देते रहते हैं. जब पाकिस्तान हिंदुस्तान के खिलाफ अनेक साजिश षड्यंत्र रच रहा होता है तथा पूरा देश पाकिस्तान के विरोध में खड़ा होता है, उस समय भी पता न क्यों, अनायास ही शाहरुख खान का पाकिस्तान के प्रति बेइंतहा प्रेम सामने आ जाता है. आप सब भी यही सोचते होंगे कि आखिर वो क्या कारण हैं जिसके कारण शाहरुख पाकिस्तान के प्रति अपने प्यार को छिपाये भी न छिपा पाते? आखिर शाहरुख खान का पाकिस्तान से क्या संबन्ध है जो वह अक्सर पाकिस्तान के प्रति अपने प्रेम को जाहिर कर देते हैं?

अब एक ऐसी जानकारी सामने आ रही है जो कारण हो सकती है पाकिस्तान के प्रति शाहरुख खान के प्यार की. आपको बता दें कि  शाहरुख खान की चचेरी बहन नूर जहां पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर हिस्सा लेंगी. वह पाकिस्तान के पेशावर से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरेंगी. पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत दौरान नूर जहां ने बताया कि मुझे उम्मीद है जैसा समर्थन और प्यार लोग शाहरुख खान को देते हैं वैसे ही मुझे देंगे. नूर जहां पेशावर के स्थानीय राजनीति में सक्रिय रहीं हैं. इस से पहले वह पार्षद भी रह चुकी हैं. पाकिस्तानी मीडिया ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक नूर जहां ने अपने बातचीत में बताया कि वह मुख्य रूप से रूप से महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेंगी. इसके साथ-साथ वह अपने चुनावी क्षेत्र में होने वाली सभी समस्यायों को दूर करने का प्रयास करेंगी.

पेशावर के जिस सीट से नूर जहां चुनाव लड़ेंगी वहां से पिछले चुनाव में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ से शौकत युसूफजई ने चुनाव जीता था. आपको बता दें कि शाहरुख़ खान के पिता ताज मोहम्मद खान मूल रूप से पाकिस्तान के पेशावर के रहने वाले थे. वह पेशावर छोड़ कर दिल्ली आ गए थे और देश बंटवारे के समय उन्होंने भारत में ही रहने का फैसला किया. अभी भी शाहरुख के खानदान के अधिकांश लोग पेशावर में ही रहते हैं. तो शायद ये एक कारण हो सकता है जिसके कारण शाहरुख खान पाकिस्तान के प्रति अपने प्यार, अपनी मोहब्बत को जाहिर करते रहते हैं.!

Share This Post

Leave a Reply