Breaking News:

अगर आप इस वेबसाइट से मोदी से सम्पर्क कर रहे थे तो सावधान हो जाइये..STF ने गिरफ्तार किया है एक जालसाज और फर्जी मिली प्रसिद्द वेबसाइट

प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी डिजिटल इंडिया पर जोर दे रहे हैं तथा इसके लिए काफी प्रयास भी किये जा रहे हैं. ऐसी कई वेबसाइट भी चल रही हैं जो प्रधानमन्त्री कार्यालय से जुड़ने के दावे करती हैं, डिजिटल इंडिया के तहत लाभ देने के दावे करती हैं. अगर आप भी ऐसी वेबसाइट के माध्यम से मोदी जी से जुड़ने के प्रयास कर रहे हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि STF  ने एक ऐसी फर्जी वेबसाइट का खुलासा किया है जो डिजिटल इंडियन से जुड़कर व्यवसाय करने के नाम पर ठगी करता था, जालसाजी करता था.

खबर के मुताबिक़ एसटीएफ के हाथ मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी लगी है, जिसके अंतर्गत एसटीएफ की टीम ने एक शातिर (vicious) ठग को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ठग प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इण्डिया स्कीम का इस्तेमाल करके लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की है. इसने अभी तक 11 करोड़ से अधिक का धन अपने दो बैंक के खाते में जमा कराया. जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की साइबर सेल टीम ने गोमतीनगर इलाके से दिल्ली के रोहणी इलाके में रहने वाले सुधांषु शुक्ला को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि केन्द्र सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना डिजिटल इण्डिया का लोगो व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वीडियो मैसेज का इस्तेमाल कर फर्जी वेबसाइट बनाई. उसने अपने इस धंधे में धोखे से लगभग 1600 लोगों को शामिल किया.

इन सभी को फ्रेंचाइजी देने के बाद बताया गया कि इस वेबसाइट से पेमेंट गेटवे- बैकिंग क्रॉसपेडेंट, रेलवे व बस टिकट, मनी ट्रांसफर, मोबाइल रिचार्ज व सरकारी अभिलेखों का ऑनलाइन डाउनलोड करके धन अर्जित कर सकते हैं. आरोपी सुधांशु ने अभी तक 11 करोड़ से अधिक का धन अपने दो बैंक के खाते में जमा कराया था। इसके साथ ही टोल फ्री व पीआरआई लाइन की सुविधा लेकर एक कॉल सेन्टर स्थापित कर ठगी का कार्य किया गया. पकड़ा गया आरोपी सुधांशु शुक्ला इस कम्पनी का डायरेक्टर है. STF का कहना है कि लोगों को ऐसे मामलों में सतर्कता की जरूरत है तथा अगर वह किसी वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कोई काम कर रहे हैं तो पहले पूरी जाँच पड़ताल कर लें.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *