Breaking News:

सक्रिय हो उठी है मोदी सरकार… 100 करोड़ रूपये लों लेकर भाग रहा फ्रॉड दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

देश के बड़े बैंक डिफाल्टर विजय माल्या, नीरव मोदी तथा मेहुल चौकसी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार काफी लंबे समय से विपक्ष की आलोचनाओं का सामना कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर इन मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमलावर रहते हैं. लेकिन अब बैंक से कर्ज लेकर विदेश भागने वालों को लेकर मोदी सरकार सतर्क तथा सक्रिय नजर आ रही है. इसकी बानगी देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिली जब दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फर्जी कागजों के आधार पर बैंक से एक अरब रुपये का ऋण लेने के मामले में पिता-पुत्र को गुरुवार को आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, पिता-पुत्र ऑडी एवं पोर्श कारों के दिल्ली एनसीआर में वितरण करने वाली कम्पनी के मालिक हैं. पुलिस का कहना है कि ब्रिटिश नागरिक पिता पुत्र लंदन भागने की फिराक में थे. जानकारी के अनुसार, एचडीएफसी बैंक की तरफ से 29 अगस्त को आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई गई थी. इस शिकायत में बैंक ने कहा था कि ब्रिटिश नागरिक रसपाल सिंह एवं उनके बेटे मंधीर सिंह की कम्पनी में पोर्श एवं ऑडी कारों का व्यवसाय करते हैं. इसके लिए बैंक से इनकी कम्पनी में ऋण आदि लेती थी. इसी के तहत इन्होंने जम्मू एवं कश्मीर बैंक की तरफ से कागज पेशकर विभिन्न मदों में करीब 100 करोड़ रुपये के ाण ले लिए. जब भुगतान में समस्या आई तो इस साल बैंक ने जांच की तो गड़बड़ी सामने आई.

बैंक प्रतिनिधि ने मुकदमा कराने के दौरान ही आरोपियों के विदेश भागने की आशंका व्यक्त की थी तथा कहा था कि ये लोग लंदन या कहीं अन्य भाग सकते हैं. इसके बाद मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर रजनीश एवं इंस्पेक्टर शम्भू नाथ की टीम गठित की गई थी. मामले की जांच के लिए गठित की गयी टीम को सूचना मिली कि पिता पुत्र लंदन जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर हैं. इसके बाद पुलिस जांच टीम ने सक्रियता दिखाई तथा तत्काल IGI एयरपोर्ट पहुंचकर पिता-पुत्र दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *