हिन्दुओं के त्यौहार का विशेष ध्यान रखा मोदी सरकार ने .. रक्षाबन्धन पर पावन राखी हुई GST मुक्त

संसार में एकमात्र भाई बहनों का त्यौहार है रक्षाबन्धन और वो त्यौहार मनाया जाता है हिन्दू समाज में . ये उन करोड़ों भाई बहनों के अटूट प्रेम की निशानी है जो साल में एक बार दूर देश में कही भी भाई बहन हो उन्हें एक दूसरे के पास लाती है . इसी पावन त्यौहार की भावना को सहृदय स्वीकार करते हुए नरेन्द्र मोदी की सरकार ने इस बार राखी में दिया है करोडो भारतीयों को एक बेहतरीन तोहफा जो उनके पैसे की बचत करेगा जिस से वो एक दूसरे को कोई अन्य उपहार आदि दे सकें .

ज्ञात हो कि वित्त मंत्री श्री पियूष गोयल जी ने घोषणा की है कि इस बार रक्षा बंधन त्यौहार में रक्षा बंधन को GST से मुक्त कर दिया गया है . GST से मुक्त होने के बाद राखी न सिर्फ आम जनता के लिए भी कम दामो पर उपलब्ध होगी अपितु इसके व्यापारियों को भी इस से बड़ी राहत मिलने वाली है . मोदी सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री श्री पियूष गोयल जी ने जन मानस को एक प्रकार से रक्षा बंधन की अग्रिम बधाई भी दी है .

इस फैसले का आम जनता में सहर्ष स्वागत किया जा रहा है और इसको अतिआवश्यक कार्य बताया जा रहा है . इस से पहले कभी रक्षा बंधन को करमुक्त नहीं किया गया था . अब अच्छी राखी उस गरीब जनता को भी इस पावन त्यौहार मनाने के लिए उपलब्ध होगी जो किसी गरीबी के चलते मात्र दो जून की रोटी तक ही सीमित रहते थे . मोदी सरकार का ये फैसला मुख्य रूप से भारत की गरीब जनता को ध्यान में रख कर लिया गया है . 

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *