Breaking News:

दिल्ली में अमेरिकी महिला संग हुए यौन शोषण के बाद OYO के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश. ट्रेंड चला #boycottoyo जहां अकेली महिला नहीं हैं सुरक्षित

इस घटना ने जहाँ भारत में सनसनी फैला दी तो वहीँ पूरी दुनिया भर में भारत की बदनामी का कारण बनी है . ये OYO होटल के चलते भारत की अन्तराष्ट्रीय छवि पर वो धब्बा लगा है जिसको बड़ी मेहनत से भारत के प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज आदि मिल कर अथक कोशिश करते हुए सुधार रहे हैं. यहाँ यौन शोषण हुआ है उस देश की महिला का जिस से बेहतर रिश्ता बनाने के लिए भारत को 70 साल का इंतजार करना पड़ा था क्योकि अमेरिका अब तक पाकिस्तान का पक्षधर ही माना जा रहा है लेकिन मोदी सरकार में जिस प्रकार से चीन के साथ तनाव के समय अमेरिका ने भारत का साथ दिया था वो एक नई परम्परा जैसा माना जाएगा .. लेकिन OYO की सेवाओं के चलते वहां के नागरिको में भारत की यात्रा को ले कर मन में डर जैसा माहौल बन सकता है .

ध्यान देने योग्य है कि इस से पहले भी “भारत में डर लगता है” और “भारत में महिलायें सुरक्षित नहीं” जैसे तमाम नारों के साथ विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर रहा है . इसलिए इस बार से इंकार नहीं किया जा सकता है कि OYO के गेस्ट हाऊस में हुई इस घटना के पीछे कोई राजनैतिक मंशा हो जिसमे सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि पूरे भारत को बदनाम करने की साजिश हो. अमेरिका की एक ट्रैवर ब्लॉगर जब भारत घूमने आई तो उसके साथ कितना शर्मनाक बर्ताव हुआ, इसका खुलासा उसने खुद किया है. जॉर्डन टेलर नाम की इस महिला ने बताया कि नई दिल्ली में पुरुष बार-बार उसके पास आ रहे थे, उसे दबोचने की कोशिश कर रहे थे. वे मुझे छू रहे थे. उस वक्त मेरा बॉयफ्रेंड भी साथ था. सोशल मीडिया पर ट्रैवललाइट नाम ब्लॉग लिखने वाली जॉर्डन को एक होटल में कैसे प्रताड़ित किया गया, इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है.

OYO से जुड़े इस होटल का खुलासा सुदर्शन न्यूज जल्द ही पूरे प्रमाणों के साथ करेगा जिसमे लीज , वेटरों और यहाँ तक कि कई मैनेजर आदि का वेरिफिकेशन नहीं होना सामने आ रहा है .दुनिया भर में भारत की छवि को धूमिल करती इस घटना के बाद आम जनता में OYO के प्रति जबर्दस्त जनाक्रोश देखने को मिल रहा है . कुछ लोगों ने विरोध स्वरूप ट्विटर और सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी चला रखा है जिसमे #boycottoyo लिखा गया है . इस ट्रेंड में उन तमाम अन्य लोगों ने भी अपने अनुभव शेयर किये हैं जिन्हे OYO की सेवाओं में गंभीर चूक देखने को मिली है . आम जनता के बीच अब चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या कभी विश्वास और नाम से जाना जाने वाला OYO अब कम से कम एक अकेली महिला के लिए सुरक्षित नहीं रहा ? हालत यहाँ तक हो गए हैं कि अब OYO में कुछ पति भी अपनी पत्नी को ले जाने में डर रहे हैं . सुदर्शन न्यूज से बात करते हुए कई लोगों ने बताया कि ये बेहद आश्चर्यजनक है और न सहन करने योग्य भी जहाँ एक नारी और देश दोनों की इज्जत एक साथ दांव पर लगा दी जाय ..

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *