सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आरटीओ डिपार्टमेंट में चल रहा है नकली रिफ्लेक्टिव टेप का धंधा

नकली टेप प्रकरण में फरीदाबाद की कंपनी का भी नाम

प्रमोद कुमार
  • May 7 2024 9:16PM

नई दिल्ली - केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के तहत गाडियों की सुरक्षा के लिए सभी कमर्शियल वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप लगाए जाने का प्रावधान है । जिसके अंतर्गत  कंपनियों को आईकैट या एआरएआई से अप्रूव्ड टेप लगाना अनिवार्य है । लेकिन मार्केट में कमर्शियल वाहनों पर नकली टेप लगाने का गोरखधंधा धड़ल्ले से चल रहा है । सूत्रों के अनुसार कंपनियां अपना ओरिजिनल टेप का सैंपल टेस्ट के लिए भेजती हैं और जब विभाग से टेप का सैंपल पास हो जाता है, तब वही कंपनियां अपना डुप्लीकेट टेप मार्केट में बेचना शुरू कर देती हैं । और वाहनों पर नकली टेप लगनी शुरू हो जाती है।

 विशेष सूत्रों द्वारा यह ज्ञात हुआ है कि फरीदाबाद की एक कंपनी है, जो यही खेल कर रही है। वह अपना नकली टेप छाप कर बाजार में धड़ल्ले से बेच रही है ।  इस कंपनी ने, चाइना की एक कंपनी से अपना एग्रीमेंट दिखा रखा है । इस कंपनी का टेप किसी भी प्रकार से मानकों के अनुरूप नहीं हैं । ये कंपनी लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही हैं l जबकि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का मैन  मकसद रात के समय गाड़ियों को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाना है । 

  नकली टेप प्रकरण में संबंधित अधिकारियों से पूछे जाने पर, उन्होंने आरटीओ से सैंपल कलेक्ट करने का आश्वासन दिया गया और फर्जी काम करने वाली कंपनियों पर कठोर कार्रवाई करने की बात कही ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार